Android users ki aam pareshaniyan aur unke hal

Android users ki aam pareshaniyan aur unke hal
एंड्राइड यूज़र्स की आम परेशानियां और उनके हल ।

एंड्रॉइड डिवाइस इस्तेमाल करने वालों को अक्सर ही कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है,आईए जानते है क्या हैं ये समस्याएँ और उनके हल क्या हो सकते हैं -

कुछ समस्याएं ऐसी हैं जो हर यूजर को परेशान करती है,फिर चाहे उनके पास किसी भी ब्रांड का फ़ोन हो और इन समस्याओं से लगभग हर एंड्रॉयड यूजर को दो चार होना ही पड़ता है।जैसे -

1)Battery Drain (बैटरी ड्रेन )-- इस समस्या से बचने के लिए सुनिश्चित कर लें कि आप के फोन पर बैटरी सेवर मोड ऑन हो। इसी के साथ फोन का ब्राइटनेस भी कम रखना चाहिए। यदि इनसे भी बैटरी सेव नहीं हो पा रहा हो तो आप ड्यू बैटरी सेवर एंड फास्ट चार्ज ऐसे एप्स की मदद ले सकते हैं।

2)Speed Problem (स्पीड की समस्या )-- अपने फोन की स्पीड सुधारने के लिए आप उन ऐप को डिलीट कर दें जिन्हें काफी समय से इस्तेमाल नहीं कर रहे इसके साथ ही क्लीन मास्टर की सहायता से मेमोरी कार्ड से बड़ी फाइलों को डिलीट कर दें।

3)Google Sync Error (गूगल सिंक एरर)-- अगर आप अपने सरवर से गूगल डाटा एसएस नहीं कर पा रहे हैं तो सबसे पहले अपना पासवर्ड अपडेट करके देखें। यदि हम से कोई फायदा नहीं होता तो 30 सेकंड के लिए फोन को एयरप्लेन मोड पर कर दें। और अगर इससे भी बात नहीं बनी तो अपना गूगल अकाउंट रिमूव कर फिर दोबारा ऐड करके देखें।

4)Turn off screen when charging (चार्जिंग के दौरान स्क्रीन का टर्न ऑफ होना)-- चार्जिंग के दौरान स्क्रीन टर्न ऑफ ना हो इसके लिए आप सेटिंग्स पर जाए। एप्लीकेशन डेवलपमेंट पर जाकर स्टे अवेक के विकल्प को चुने।

5)Data not transfer on PC(फ़ोन से पिसी पर डेटा न ट्रांसफर होना) -- अगर इस तरह की समस्या आए तो एयरड्रोइड नाम की एप की सहायता से आप डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं।

6) Download restrictions on Google play (डाउनलोड रेस्ट्रिक्शन्स ऑन गूगल प्ले स्टोर )-- कुछ एप्स निश्चित स्क्रीन रेजोल्यूशन के लिए ही बने होते हैं और अगर फोन उसके मुताबिक ना हो तो प्ले स्टोर इनस्टॉल का बटन नहीं दिखाएगा ऐसा तभी होता है जब कोई एप आपके देश या क्षेत्र में उपलब्ध ना हो वीपीएन का  इस्तेमाल करके इस समस्या से निकला जा सकता है।

7)Phone ka hang hona (गेम्स का काम न करना )-- एंड्रॉयड फोन पर गेम्स के काम ना करने का सबसे बड़ा कारण है फोन में रैम का कम होना आप कोई ram क्लीनर का इस्तेमाल कर रैम को बूस्ट कर सकते हैं और अपने फ़ोन का स्पीड बढ़ा सकते हैं ।

आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं। धन्यबाद ।

0 Comments